Asus ZenFone 5Z ki keemat aur anya jaankariya pata chali - TECHNICAL NAITIK

TECHNICAL NAITIK

REVIEW | TECH NEWS | TECH TIPS & TRICKS

Asus ZenFone 5Z ki keemat aur anya jaankariya pata chali

Share This
Asus ZenFone 5Z ki keemat aur anya jaankariya pata chali 

Asus ZenFone 5Z ki keemat aur anya jaankariya pata chali
Asus ZenFone 5Z ki keemat aur anya jaankariya pata chali

Asus ZenFone 5Z ki keemat aur anya jaankariya pata chali | Asus ने कुछ महीने पहले एमडब्ल्यूसी में ज़ेनफोन 5 सीरीज़ के ज़ेनफोन 5ज़ेड, ज़ेनफोन 5 और ज़ेनफोन 5 लाइटलॉन्च किए थे। तीनों स्मार्टफोन 18:9 डिस्प्ले, डुअल कैमरा सेटअप के साथ आते हैं। साथ ही इनमें नए ज़ेनीमोजी, हैं, जिन्हें कंपनी ने ऐप्पल के एनीमोजी के तर्ज पर उतारा। ZenFone 5 Lite ने बाज़ार में मार्च महीने में दस्तक दी। ZenFone 5 नेक्स्ट अप्रैल में और ZenFone 5Z को 15 जून में जापान में उतारा जाएगा।
 

Asus ZenFone 5Z कीमत, रिलीज़ तारीक

यह पुष्टि कहीं और से नहीं, बल्कि कंपनी की तरफ से ही की गई है कि Asus ZenFone 5Z जापानी बाज़ार में 15 जून को दस्तक देने जा रहा है। स्मार्टफोन के प्री-ऑर्डर शुरू हो गए हैं। यह दो रंग विकल्प - सिल्वर और ब्लैक में आया है। असूस ज़ेनफोन 5ज़ेड की जापान में कीमत 75,384 जापानी येन (46,100 रुपये) है। अभी सिर्फ 6 जीबी रैम/128 जीबी स्टोरेज ही लिस्ट देखा गया है।
 

Asus ZenFone 5Z (ZS620KL) स्पेसिफिकेशन

डुअल सिम असूस ज़ेनफोन 5ज़ेड स्मार्टफोन आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर आधारित नए ज़ेनयूआई 5.0 पर चलेगा। इमोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस 2018 में असूस ने मंगलवार को अपनी ज़ेनफोन 5 सीरीज़ से स्मार्टफोन लॉन्च किए। स्पेन के बार्सिलोना में आयोजित एक इवेंट में कंपनी ने असूस ज़ेनफोन 5, ज़ेनफोन 5ज़ेड और ज़ेनफोन 5 लाइट से पर्दा उठा लिया। समें 6.2 इंच का फुल-एचडी+ डिस्प्ले है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19:9 है। इस तरह से यह फोन गैलेक्सी एस सीरीज़ के 18.5:9 आस्पेक्ट रेशियो वाले फोन से लंबा है। स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस इंजन) और एड्रेनो 630 जीपीयू दिया गया है। शुरुआती मॉडल में 4 जीबी रैम है और टॉप मॉडल 8 जीबी रैम के साथ आएगा।

Asus ZenFone 5Z में डुअल रियर कैमरा सेटअप है। पिछले हिस्से पर प्राइमरी कैमरा 12 मेगापिक्सल का है। यह सोनी आईएमएक्स363 सेंसर है जो एफ/1.8 अपर्चर, 83 डिग्री फील्ड ऑफ व्यू और सॉफ्टलाइट एलईडी फ्लैश से लैस है। वहीं, 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर एफ/2.2 अपर्चर और 120 डिग्री वाइड एंगल लेंस के साथ आता है। फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल वाला है। यह एफ/2.0 अपर्चर और 4 डिग्री फील्ड ऑफ व्यू से लैस है। फ्रंट और रियर कैमरे ईआईएस के साथ आते हैं। ग्राहकों को फेस अनलॉक फीचर और रियल टायम ब्यूटिफिकेशन भी मिलेगा।

असूस ज़ेनफोन 5ज़ेड की इनबिल्ट स्टोरेज 64 जीबी है और ज़रूरत पड़ने पर आप 2 टीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल कर पाएंगे। कनेक्टिविटी फीचर में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ वी5.0, एनएफसी, जीपीएस/ ए-जीपीएस, एफएम रेडियो और यूएसबी टाइप-सी शामिल हैं। फिंगरप्रिंट स्कैनर पिछले हिस्से पर है। यह गीली ऊंगलियों की पहचान कर सकता है और मात्र 0.3 सेकेंड में फोन को अनलॉक कर देगा। बैटरी 3300 एमएएच की है जो एआई चार्जिंग तकनीक के साथ आती है। जे़नफोन 5ज़ेड का वज़न 155 ग्राम है।

No comments:

Post a Comment