inh teen apps ki madad se sudhariye apnee english, mahine bhar mein dikhega antar। क्या आपको भी इंग्लिश बोलने में डर लगता है? क्या इंग्लिश के डर से आप लोगों के बीच या किसी कार्यक्रम में जाने से डरते हैं, तो अब आपको डरने की जरूरत नहीं है। हम आपके लिए तीन ऐसे एप्स लेकर आए हैं जो ग्रामर, वर्ड मीनिंग से लेकर इंग्लिश बोलने तक में आपकी मदद करेंगे। जानते हैं इन एप्स के नाम और फीचर्स के बारे में।
Vocabulary Builder: एप को 50 लाख यूजर्स ने डाउनलोड किया है। एप को प्ले स्टोर पर 4.3 स्टार मिला है। एप को 70 हजार से ज्यादा यूजर्स ने रेटिंग दी है। एप की साइज 8.6 एमबी है।
inh teen apps ki madad se sudhariye apnee english, mahine bhar mein dikhega antar
फीचर्स: अगर आपको अपनी इंग्लिश मजबूत करना चाहते हैं तो यह एप आपकी मदद करता है। एप में गेम की तरह कई टास्क या लेवल मिलते हैं जिनके जरिए आप आसानी से कई सारे वर्ड मीनिंग खीस सकते हैं। एप पर कई प्रोग्राम्स मिलते हैं जिनकी मदद से आप अपना ग्रामर मजबूत कर सकते हैं।
Improve English: एप को 10 लाख यूजर्स ने डाउनलोड किया है। एप को प्ले स्टोर पर 4.8 स्टार मिला है। एप को 27 हजार से ज्यादा यूजर्स ने रेटिंग दी है। एप की साइज 7.9 एमबी है।
inh teen apps ki madad se sudhariye apnee english, mahine bhar mein dikhega antar
फीचर्स: एप की मदद से आप अपनी वर्ड मीनिंग को तो मजबूत कर ही सकते हैं, साथ ही किसी वर्ड को कैसे बोलना है ये एप आपको बताता है। एप पर बेसिक से लेकर एडवांस्ड लेवल तक दिए गए हैं।
Johny Grammar’s Word Challenge: एप को 10 लाख यूजर्स ने डाउनलोड किया है। एप को प्ले स्टोर पर 4.4 स्टार मिला है। एप को 23 हजार से ज्यादा यूजर्स ने रेटिंग दी है। एप की साइज 15 एमबी है।
inh teen apps ki madad se sudhariye apnee english, mahine bhar mein dikhega antar
फीचर्स: एप आपको गेम के माध्यम से बताता है कि आप कहां ग्रामर का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। एप में आपको 60 सेकेंड्स के भीतर ग्रामर और स्पेलिंग से जुड़े सवालों का जवाब देना होता है। यानी कुल मिलाकर कहा जाए तो आप एप में खेल के जरिए अपनी इंग्लिश को सुधार सकते हैं।