Next Cell of Oppo Realme 1 June 1, 3GB Ram Variants Bumper Demand - TECHNICAL NAITIK

TECHNICAL NAITIK

REVIEW | TECH NEWS | TECH TIPS & TRICKS

Next Cell of Oppo Realme 1 June 1, 3GB Ram Variants Bumper Demand

Share This
Oppo Realme 1 की अगली सेल 1 जून, 3 जीबी रैम वेरिएंट की बंपर मांग
Oppo Realme 1
Oppo ब्रांड के Realme 1 की आज पहली सेल थी। Realme 1 भारत में लॉन्च होने के बाद पहली बार बिक्री के लिए अमेज़न इंडिया पर उपलब्ध हुआ था। जो भी यूज़र Realme 1 लेने से चूक गए हों, उनके लिए अगली सेल 1 जून होगी। 1 जून को Realme 1 के 3 जीबी और 6 जीबी रैम वेरिएंट सेल के लिए उपलब्ध होंगे। जिन्हें 4 जीबी रैम वेरिएंट की तलाश है, उन्हें अभी और इंतज़ार करना होगा।

जिन्हें अगली सेल में Realme 1 के 3 जीबी व 6 जीबी वेरिएंट को खरीदने की चाहत है, उन्हें वेटलिस्ट के लिए साइन-अप करना होगा। खबर लिखने के दौरान डायमंड ब्लैक और सोलर रेड 3 जीबी रैम वेरिएंट के लिए वेटलिस्ट बंद दिख रही थी। दूसरी तरफ 6जीबी रैम के लिए वेटलिस्ट खुली दिख रही है। हालांकि, 6 जीबी रैम मॉडल अभी वेटलिस्ट में नहीं दिख रहा है, क्योंकि यह सेल के लिए अभी ओपन ही है।


Realme 1 की भारत में कीमत और लॉन्च ऑफर

Realme 1 की पहली सेल अमेज़न इंडिया पर शुक्रवार दोपहर 12 बजे आयोजित की गई थी। सेल में हैंडसेट के सिर्फ दो वेरिएंट उपलब्ध हुए थे - 3 जीबी रैम व 32 जीबी स्टोरेज और 6 जीबी रैम व 128 जीबी स्टोरेज। यूज़र के पास डायमंड ब्लैक और सोलर रेड रंग में से चुनने का विकल्प होगा। इसका एक 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट है जो डायमंड ब्लैक और मूनलाइट सिल्वर रंग में आएगा। बताया गया है कि इसे आने वाले हफ्तों में उपलब्ध कराया जाएगा।


Realme 1 के 3 जीबी/32 जीबी वेरिएंट की कीमत 8,990 रुपये है। Realme 1 का 6 जीबी/128 जीबी वेरिएंट भी लाया गया है, जो 13,990 रुपये कीमत वाला है। Jio के साथ 4,850 रुपये का फायदा दिया जाएगा। साथ ही Realme 1 पर बिना ब्याज वाली ईएमआई के साथ खरीदा जा सकता है। एसबीआई ग्राहकों को 5 फीसदी का कैशबैक मिलेगा। साथ में मुफ्त केस और स्क्रीन प्रोटेक्टर भी ग्राहक को दिए जाएंगे।

Realme 1 स्पेसिफिकेशन

Realme 1 स्मार्टफोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर आधारित कलरओएस 5.0 पर चलता है। इसमें 6 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले है। स्क्रीन टू बॉडी रेशियो 84.75% है। Realme 1 में काम करता है ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो पी60 प्रोसेसर, जिसकी सर्वाधिक क्लॉक स्पीड 2 गीगाहर्ट्ज़ है। हैंडसेट 3 जीबी, 4 जीबी और 6 जीबी रैम वेरिएंट विकल्प में आया है। हैंडसेट में डुअल कोर एआई स्पेसिफिक चिप भी दी गई है।

Realme 1 में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है, जो एलईडी फ्लैश के साथ आता है। फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल का है। कैमरे को मदद मिलेगी एआई ब्यूटी 2.0 फीचर की, जिसके यूज़र को बेहतर अनुभव देने का दावा है। स्मार्टफोन में फेस अनलॉक है, फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं दिया गया है। स्टोरेज विकल्प में Realme 1 32 जीबी, 64 जीबी और 128 जीबी वेरिएंट में आया है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जाना संभव है। कनेक्टिविटी के लिहाज़ से Realme 1 डुअल 4जी वीओएलटीई सपोर्ट करता है। Realme 1 में 3410 एमएएच की बैटरी है। स्मार्टफोन का कुल वज़न 158 ग्राम है।

No comments:

Post a Comment