jio ki 4g download speed fir giree: reports - TECHNICAL NAITIK

TECHNICAL NAITIK

REVIEW | TECH NEWS | TECH TIPS & TRICKS

jio ki 4g download speed fir giree: reports

Share This
jio ki 4g download speed fir giree: reports

jio ki 4g download speed fir giree: reports
jio ki 4g download speed fir giree: reportsJio की 4जी डाउनलोड स्पीड फिर गिरीः रिपोर्ट


jio ki 4g download speed fir giree: reports | Jio 4G की डाउनलोड स्पीड अप्रैल 2018 में फिर गिरी है। वहीं, एयरटेल की डाउनलोड स्पीड में तुलनात्मक तौर पर बढ़ोतरी हुई है। यह तथ्य टेलीकॉम रेग्युलेटर ट्राई  के मायस्पीड ऐप ने जारी किए हैं। कुल-मिलाकर एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया अपनी स्पीड को बनाए रख पाने में सफल रहे हैं। ओपनसिग्नल रिपोर्ट इसी साल अप्रैल में आई थी, जिसमें जियो को देश में 4जी की उपलब्धता के लिए शीर्ष पर बताया गया था। लेकिन एयरटेल को 4जी डाउनलोड स्पीड के लिए बेस्ट बताया गया था।

ट्राई के मायस्पीड ऐप द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के मुताबिक, जियो 4जी डाउनलोड स्पीड 33% घटकर अप्रैल 2018 में 14.7 एमबीपीएस रही। दो महीने पहले यह स्पीड 21.3 एमबीपीएस थी। जियो ने पिछले साल दिसंबर में सर्वाधिक स्पीड का आंकड़ा छुआ था, जब ह 25.6 दर्ज की गई थी। एयरटेल (9.2 एमबीपीएस) अप्रैल 2018 के आंकड़ों के मुताबिक दूसरे स्थान पर रही। आइडिया 7.4 एमबीपीएस के साथ तीसरे व वोडाफोन 7.1 एमबीपीएस के साथ चौथे स्थान पर रही।

अब आते हैं अपलोड स्पीड पर। आइडिया ने अपलोड स्पीड के मामले में 6.5 एमबीपीएस दर्ज कर शीर्ष पर स्थान पाया। इस सूची में अगला नंबर रहा वोडाफोन का, जिसने यूज़र को 5.2 एमबीपीएस अपलोड स्पीड दी। इनके बाद तीसरे और चौथे स्थान पर जगह ली जियो और एयरटेल ने, जिनकी स्पीड क्रमश: ज4 एमबीपीएस व 3.7 एमबीपीएस रही। टेलीकॉम इंडस्ट्री में लगातार डेटा ऑपरेटर कम कीमत में ज्यादा डेटा और अन्य लाभ देने की होड़ में जुटे हैं। दूसरी तरफ वोडाफोन के आइडिया में विलय की प्रक्रिया भी अगली तिमाही तक पूरा हो सकता है। अगर वोडाफोन और आइडिया का विलय सफलतापूर्वक हो जाता है, तो एयरटेल दूसरे स्थान पर खिसक जाएगी।

No comments:

Post a Comment