idea ne launch kiya 149 rupee wala plan, unlimited call ki milegi suvidha - TECHNICAL NAITIK

TECHNICAL NAITIK

REVIEW | TECH NEWS | TECH TIPS & TRICKS

idea ne launch kiya 149 rupee wala plan, unlimited call ki milegi suvidha

Share This
idea ne launch kiya 149 rupee wala plan, unlimited call ki milegi suvidha

idea ne launch kiya 149 rupee wala plan, unlimited call ki milegi suvidha
idea ne launch kiya 149 rupee wala plan, unlimited call ki milegi suvidha

idea ne launch kiya 149 rupee wala plan, unlimited call ki milegi suvidha | आइडिया ने अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए नया 149 रुपये का प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है। बता दें कि आइडिया का 149 रुपये वाला यह वॉयस टैरिफ फ्लान है। इसमें यूज़र को अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सुविधा मिलेगी और साथ में हर दिन 100 एसएमएस मुफ्त होंगे। ऐसा लगता है कि इस प्लान को Airtel और BSNL जैसी टेलीकॉम कंपनियों के वॉयस कॉलिंग टैरिफ प्लान के जवाब में उतारा गया है। गौर करने वाली बात है कि BSNL मात्र 99 रुपये में वॉयस कॉलिंग प्लान देती है वो भी 28 दिनों की वैधता के साथ।

Idea के नए 149 रुपये वाले प्रीपेड प्लान में अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल की सुविधा मिलती है। हालांकि, अनलिमिटेड की भी एक सीमा है। यूज़र दिन भर में सर्वाधिक 250 मिनट वॉयस कॉल कर सकते हैं। हफ्ते में यह सीमा 1,000 मिनट की है। टेलीकॉम टॉक की रिपोर्ट के मुताबिक, इस प्लान में यूज़र 100 अलग नंबर को ही कॉल कर पाएंगे। बता दें कि इस प्लान की वैलिडिटी 21 दिनों की है। इसमें हर दिन 100 एसएमएस भी मुफ्त दिया जाता है। इस प्लान को अभी चुनिंदा सर्कल में ही उपलब्ध कराया गया है। जल्द ही सभी सर्कल में पेश किए जाने की उम्मीद है।

क्योंकि यह एक वॉयस ऑनली टैरिफ प्लान है। इसलिए यूज़र को कोई डेटा नहीं मिलेगा। आइडिया ने बताया है कि डेटा इस्तेमाल करने के लिए यूज़र को अलग से रीचार्ज कराना होगा। इस प्लान के साथ डेटा इस्तेमाल करने की चाहत रखने वाले यूज़र 92 रुपये वाले प्लान को चुन सकते हैं। इसमें 7 दिनों की वैधता के साथ 6 जीबी डेटा मिलता है। आइडिया के पास अपने ग्राहकों के लिए 199 रुपये वाला प्रीपेड प्लान भी है। इसमें अनलिमिटेड कॉल की सुविधा के साथ इस्तेमाल के लिए हर दिन 1.4 जीबी डेटा भी दिया जाता है। इसके अलावा हर दिन 100 एसएमएस भी मुफ्त मिलते हैं। इसकी वैधता 28 दिनों की है।

एयरटेल के पास 299 रुपये का वॉयस कॉलिंग टैरिफ प्लान है। यह अनलिमिटेड कॉल, हर दिन 100 एसएमएस और 45 दिनों की वैधता के साथ आता है। बीएसएनएल के पास 99 रुपये के अलावा 319 रुपये वाला भी प्लान है जिसकी वैधता 90 दिनों की है

No comments:

Post a Comment