5G Technology vaala Oppo Find X aaj hoga launch, Samsung ko milegi chunautee
 
चीनी स्मार्टफोन कंपनी ओप्पो अपने फ्लैगशिप में नया स्मार्टफोन फाइंड X आज पेरिस में लॉन्च होगा। आपको बता दें कंपनी नें 2014 में फाइंड सीरीज का पिछला स्मार्टफोन बाजार में उतारा था। चार साल बाद कंपनी एक बार फिर से इस सीरीज के साथ कोई स्मार्टफोन लॉन्च कर रही है। हाल ही में इस स्मार्टफोन के लॉन्च होने की जानकारी लीक हुई है। मीडिया रिपोर्ट को मुताबिक यह स्मार्टफोन, 5जी तकनीक वाला पहला फोन होगा।
ओप्पो फाइंड X के संभावित फीचर्स
ओप्पो के इस फ्लैगशिप के फीचर्स के बारे में ज्यादा जानकारी तो उपलब्ध नहीं हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वीवो X21 की तरह ही इस स्मार्टफोन में भी अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया जा सकता है। वहीं इसके अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें हुवावे P20 प्रो की तरह ही ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया जा सकता है।
कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह स्मार्टफोन 5G टेक्नोलॉजी को सपोर्ट करेगा। स्मार्टफोन में फास्ट चार्जिंग दिये जाने की संभावना है, 15 मिनट की चार्जिंग में फोन 1 दिन का बैटरी बैकअप दे सकती है। इसके बैटरी को VOCC फास्ट चार्जिंग तकनीक से चार्ज किया जाएगा।
गैलेक्सी नोट 9 से होगी टक्कर
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सैमसंग भी इस स्मार्टफोन को जल्द लॉन्च कर सकता है। यह स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट प्रोसेसर पर रन करेगा। इस स्मार्टफोन के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसके पिछले भाग में डुअल रियर कैमरा दिया जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक गैलेक्सी S9+ की तरह ही अपर्चर तकनीक का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें S-पेन भी दिया जा सकता है। फर्स्ट जेनरेशन बिक्सबी से बेहतर बिक्सबी 2.0 दिया जा सकता है।
फिंगरप्रिंट स्कैनर को कैमरा सेंसर के नीचे दिया जा सकता है। इस स्मार्टफोन के कैमरे सेंसर को इस सीरीज के पिछले स्मार्टफोन से बेहतर बनाया जा सकता है। कंपनी गूगल, अमेजन और शाओमी की तरह ही स्मार्ट स्पीकर तकनीक पर भी काम कर रही है, जिसे इस स्मार्टफोन में इस्तेमाल किया जा सकता है।