Xiaomi Mi Band 3 launch, isme hai Capacitive Olead display - TECHNICAL NAITIK

TECHNICAL NAITIK

REVIEW | TECH NEWS | TECH TIPS & TRICKS

Xiaomi Mi Band 3 launch, isme hai Capacitive Olead display

Share This
Xiaomi Mi Band 3 launch, isme hai Capacitive Olead display
Xiaomi Mi Band 3 launch, isme hai Capacitive Olead display

Xiaomi Mi Band 3 launch, isme hai Capacitive Olead display | Xiaomi Mi Band 3 से गुरुवार को पर्दा उठाया गया। Xiaomi ने अपने वार्षिक लॉन्च इवेंट में शाओमी मी 8 फ्लैगशिप स्मार्टफोन के साथ अपने लेटेस्ट फिटनेस बैंड को भी लॉन्च किया। नया मी बैंड मॉडल कंपनी के Mi Band 2 का अपग्रेड है। यह कैपसिटिव टचस्क्रीन के साथ आता है और यह 5 ATM तक वाटर रेसिस्टेंट है। इसके बारे में सिंगल चार्ज में 20 घंटे तक की बैटरी लाइफ देने का दावा है और यह तीन रंग में उपलब्ध होगा। Mi Band 3 की बिक्री 169 चीनी युआन (करीब 1,800 रुपये) में शुरू होगी।  Xiaomi ने मी बैंड का एनएफसी वर्ज़न भी उतारा है जो सितंबर महीने में 199 चीनी युआन (करीब 2,100 रुपये) में उपलब्ध होगा। फिलहाल, शाओमी मी बैंड 3 को भारत में लॉन्च करने के संबंध में कुछ नहीं बताया गया है।

पिछले साल के Mi Band 2 की तरह शाओमी मी बैंड 3 में ऐप और कॉल के नोटिफिकेशन आएंगे। इसमें मोशन ट्रैकिंग के साथ हेल्थ मैनेजमेंट फीचर भी है। यह वाटर-रेसिस्टेंट भी है। इसके बारे में 50 मीटर तक डीप वाटर में डूबने पर कुछ नहीं होने का दावा किया गया है। Xiaomi ने आईपी रेटिंग के बारे में कुछ नहीं बताया है। शाओमी मी बैंड 3 एंड्रॉयड 4.4 और उसके बाद, या आईओएस 9.0 और उसके बाद के ओएस वर्ज़न पर चलने वाले डिवाइस के साथ काम करेगा। Mi Band 2 की तरह यह वियरेबल इसे पहनने वाले यूज़र के मीयूआई स्मार्टफोन को अपने आप अनलॉक कर देगा। Xiaomi ने यह भी दावा किया है कि पीडोमीटर बेहतर हो गया है। इसमें कॉलर आईडी/ रीजेक्ट फीचर है। इसके अलावा एक जगह पर लंबे वक्त तक ना बैठने देने के लिए रीमाइंडर भी लगाया जा सकता है।

जहां Mi Band 2 में 0.42 इंच का ओलेड पैनल था, Xiaomi Mi Band 3 में बड़ा 0.78 इंच का कैपसिटिव ओलेड डिस्प्ले दिया गया है। नए डिस्प्ले में यूज़र इनकमिंग कॉल और टेक्स्ट मैसेज के अलर्ट तो देख ही पाएंगे, साथ में मौज़ूदा वक्त, स्टेप्स की संख्या और हार्ट रेट का भी ज़िक्र होगा। यह 128x80 पिक्सल रिजॉल्यूशन वाला है। लेटेस्ट मी बैंड मॉडल में हार्ट-रेट (पीपीजी) सेंसर है। यह ट्राइएक्सियल एक्सेलेरेशन सेंसर के साथ आता है। इसमें स्लीप मॉनीटर करने की भी सुविधा है। इसके अलावा बैटरी 110 एमएएच की है। याद रहे कि मी बैंड 2 में 70 एमएएच बैटरी इस्तेमाल किया गया था। हालांकि, बैटरी लाइफ 20 दिन की है।

यह ब्लूटूथ 4.2 एलई कनेक्टिविटी के साथ आता है। इस वज़ह से Xiaomi Mi Band 3 ज़्यादातर एंड्रॉयड और आईओएस डिवाइस के साथ काम करता है। इसके अलावा शाओमी ने पहली बार अपने फिटनेस बैंड का एनएफसी वर्ज़न पेश किया है। इसकी मदद से यूज़र ज़्यादा आसानी से अपने फोन को मी बैंड से कनेक्ट कर पाएंगे। Mi Band 3 का वज़न 20 ग्राम है

No comments:

Post a Comment