Asus ZenFone Max Pro M1 ko mila aham update - TECHNICAL NAITIK

TECHNICAL NAITIK

REVIEW | TECH NEWS | TECH TIPS & TRICKS

Asus ZenFone Max Pro M1 ko mila aham update

Share This
Asus ZenFone Max Pro M1 को मिला अहम अपडेट

Asus ZenFone Max Pro M1
Asus ZenFone Max Pro M1


Asus ZenFone Max Pro M1 ko mila aham update | असूस द्वारा हाल ही में लॉन्च किए गए ZenFone Max Pro M1 स्मार्टफोन को ताज़ा फर्मवेयर ओवर द एयर अपडेट मिला है। अपडेट आ जाने के बाद फोन में वोडाफोन, एयरटेल और आइडिया सिम कार्ड के लिए वीओएलटीई सपोर्ट मिल गया है। इसके अलावा अपडेट लेटेस्ट गूगल एंड्रॉयड सिक्योरिटी पैच (मई) के साथ आता है। अपडेट के बारे में जानकारी दी गई है कि इसके बाद फिंगरप्रिंट सेंसर और फ्रंट कैमरे की परफॉर्मेंस बेहतर हो जाएगी। आप चाहें तो लेटेस्ट फर्मवेयर अपडेट के बारे में सेटिंग्स > सिस्टम > सिस्टम अपडेट में जाकर जांच सकते हैं।

दूसरी तरफ, अप्रैल महीने में Asus ZenFone Max Pro M1 के लॉन्च के दौरान इसके 6 जीबी वेरिएंट को जल्द ही लाने की जानकारी दी गई थी। लेकिन अब तक ऐसा नहीं हुआ। हालांकि, Asus India के ट्विटर हैंडल से कुछ दिनों से इस वेरिएंट के लॉन्च के संबंध में टीज़र ज़ारी किया जा रहा है।

Asus ZenFone Max Pro M1 स्पेसिफिकेशन

असूस ज़ेनफोन मैक्स प्रो एम1 में 5.99 इंच का फुल-एचडी+ (1080x2160 पिक्सल) फुल-व्यू आईपीएस डिस्प्ले है। मौज़ूदा चलन की तरह यह हैंडसेट 18:9 आस्पेक्ट रेशियो वाली स्क्रीन से लैस है। मेटल बॉडी वाला यह डुअल सिम स्मार्टफोन 2.5डी कर्व्ड ग्लास पैनल के साथ आता है। हैंडसेट में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है और ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 509 जीपीयू इंटिग्रेटेड है।  ZenFone Max Pro M1 के दो वेरिएंट हैं। एक वेरिएंट 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज के साथ आता है। वहीं, पावरफुल वेरिएंट में 4 जीबी रैम के साथ 64 जीबी स्टोरेज है। ज़रूरत पड़ने पर दोनों ही वेरिएंट में 2 टीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल करना संभव है। यह लेटेस्ट एंड्रॉयड 8.1 ओरियो के साथ आता है।
 
अब बात इस फोन की एक और खासियत की। Asus ZenFone Max Pro M1 में रियर पर दो कैमरे दिए गए हैं। पिछले हिस्से पर प्राइमरी कैमरा 13 मेगापिक्सल का है। यह एफ2.2 अपर्चर और फेज़ डिटेक्शन ऑटो फोकस से लैस है। दूसरा सेंसर 5 मेगापिक्सल का है। यह डेप्थ सेंसर है जिससे बोकेह इफेक्ट हासिल करने में मदद मिलेगी। सेल्फी के दीवानों के लिए एफ/2.0 अपर्चर वाला 8 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। हैंडसेट की एक और अहम खासियत बैटरी है। फोन में जान फूंकने का काम करेगी 5000 एमएएच वाली बैटरी। इसके साथ 10 वॉट का चार्जर दिया गया है।

असूस का यह फोन सुरक्षा के लिए फेस अनलॉक और फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है। माइक्रो-यूएसबी 2.0, 3.5 एमएम हेडफोन जैक, जीपीएस, वाई-फाई डायरेक्ट और वाई-फाई 802.11 ए/बी/जी/एन कनेक्टिविटी फीचर इस हैंडसेट का हिस्सा हैं। स्मार्टफोन का डाइमेंशन 159x76x8.61 मिलीमीटर है और वज़न 180 ग्राम।

No comments:

Post a Comment