Badi khaasiyation ke sath duniya ka sabse chota 4G smartphone launch। स्मार्टफोन मार्किट में बड़ी स्क्रीन वाले फोन्स का चलन काफी तेजी से बढ़ रहा है। इसी बीच दुनिया का सबसे छोटा स्मार्टफोन एटोम पेश किया गया है जो 4जी कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। इस फोन को शिंघाई, चीन की मोबाइल निर्माता कम्पनी यूनिहाट्स ने तैयार किया है। कंपनी ने बताया है कि यह फोन खासतौर से पैदल चलने, दौड़ने व साइकलिंग करने वालों के लिए बनाया गया है जिससे फोन को अपने पास रखने में कोई परेशानी न हो। इस फोन की कीमत 300 डॉलर यानी करीब 20,000 रुपये है।
जानें फोन के फीचर्स के बारे में:
इस फोन का डिजाइन अल्ट्रा पोर्टेबल है। इसकी लंबाई 3.7 इंच है। इसे IP68 सर्टीफाइड बनाया गया है। इसका मतलब यह फोन डस्ट व शॉक प्रूफ है। इसमें 2.4 इंच का डिस्प्ले दिया गया है जो 240X432 पिक्सल रेजोल्यूशन को सपोर्ट करता है। यह फोन 2 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर प्रोसेसर से लैस है। यह एप्स को जल्दी ओपन करने में सक्षम है। फोटोग्राफी के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। साथ ही 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसमें 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। फोन को पावर देने के लिए 2000 एमएएच की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में ब्लूटूथ वर्जन 4.2, वाईफाई हॉटस्पॉट जैसे फीचर्स मौजूद हैं। यह फोन एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर काम करता है।
अन्य फीचर्स:
एनएफसी फीचर के अलावा फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। इसकी स्क्रीन पर गोरिल्ली ग्लास की प्रोटेक्शन दी गई है। यह फोन ड्यूल सिम सपोर्ट करता है। दोनों ही सिम स्लॉट 4जी नेटवर्क को सपोर्ट करते हैं।