dumdaar ram aur dual rear camera ke sath ish mahine launch honge yeh 5 android smartphones। भारतीय मार्किट में साल दर साल नए स्मार्टफोन लॉन्च हो रहे हैं। आईडीसी की एक रि‍पोर्ट के मुताबिक, वर्ष 2018 की पहली तिमाही में स्मासर्टफोन का शि‍पमेंट 11 फीसद बढ़कर 3 करोड़ यूनि‍ट पर पहुंच गया है। वहीं, अगर पिछले साल के आंकड़ों पर गौर किया जाए तो वर्ष 2017 की पहली ति‍माही में भारत में 2.7 करोड़ स्मारर्टफोन की बि‍क्री हुई थी। आपको बता दें कि इस महीने भी कई कंपनियां अपने स्मार्टफोन्स मार्किट में लॉन्च करने की तैयारी कर रही हैं। इस पोस्ट में हम आपको ऐसे ही कुछ फोन्स की जानकारी देने जा रहे हैं।
Oppo Find X:
यह फोन 19 जून को लॉन्च किया जाना है। इस फोन के सभी फीचर्स के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है। इस फोन स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर, 6 व 8 जीबी रैम समेत ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। इसकी कीमत के बारे में भी नहीं बताया गया है।
Xiaomi Mi A2:
शाओमी जल्द ही एक नया स्मार्टफोन 6X लॉन्च करने की तैयारी में है जिसे भारतीय बाजार में मी ए2 नाम के साथ लॉन्च किया जाएगा। इस फोन में 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो वाली 5.99 इंच की आईपीएस स्क्रीन दी गई होगी। इसमें स्नैपड्रैगन 626 प्रोसेसर होने की उम्मीद है। साथ ही फोन में 4 जीबी रैम और 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज भी दी जा सकती है। वहीं, फोटोग्राफी के लिए 20 मेगापिक्सल और 8 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया जा सकता है। साथ ही 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिए जाने की भी उम्मीद है।
Xiaomi Redmi 6:
शाओमी जल्द ही रेडमी 6 को लॉन्च कर सकती है। इस फोन में 5.84 इंच की स्क्रीन दी जा सकती है। इस स्क्रीन को बेजल लेस नॉच के साथ पेश कि‍या जा सकता है। यह फोन क्वॉलकॉम स्नैपड्रॅगन 660 चिपसेट प्रोसेसर से लैस होगा। साथ ही इसे 2/3/4 रैम वैरिएंट में पेश किया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए फोन में 12 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा देखने को मिल सकता है।
Lenovo Z5:
इस फोन का डिजाइन पूरी तरह आईफोन एक्स से कॉपी किया गया है। नॉच के अलावा स्मार्टफोन में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप है जो रियर पैनल पर वर्टिकल डिजाइन के साथ आता है। इस फोन में 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वैरियंट दिया गया है जिसकी कीमत 14,999 रुपये है। वहीं, 6 जीबी रैम और 128 जीबी वैरिएंट की कीमत 18,999 रुपये है। फोन में 6.2 इंच फुलएचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। इसमें ऑक्टा-कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर दिया जा सकता है।
Asus Zenfone 5:
इसमें 6.20 इंच का डिस्प्ले दिया जाएगा। साथ ही 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज भी दी जा सकती है। इस फोन की स्टोचरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरि‍ए 2000 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए फोन में 12 मेगापि‍क्सॉल का रि‍यर कैमरा और 8 मेगापि‍क्सकल का फ्रंट कैमरा दि‍या जाएगा। फोन को पावर देने के लिए 3300 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है।