bsnl ke maasik Broadband plan 99 rupee se honge shuru - TECHNICAL NAITIK

TECHNICAL NAITIK

REVIEW | TECH NEWS | TECH TIPS & TRICKS

bsnl ke maasik Broadband plan 99 rupee se honge shuru

Share This
bsnl ke maasik Broadband plan 99 rupee se honge shuru


bsnl ke maasik Broadband plan 99 rupee se honge shuru
bsnl ke maasik Broadband plan 99 rupee se honge shuruBSNL के मासिक ब्रॉडबैंड प्लान

सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने 4 नए ब्रॉडबैंड प्लान उतारे हैं, जो यूज़र को 200 एमबीपीएस स्पीड तक दैनिक डेटा का लाभ देंगे। ये प्लान प्रमोशन के तौर पर उतारे गए हैं और सिर्फ नए यूज़र के काम आएंगे। यह पैक नए सब्सक्राइबर को आकर्षित करने के लिए लाया गया है। ये एफटीटीएच बीएसएनएल प्लान 99 रुपये से शुरू होकर 399 रुपये तक जाते हैं। इनमें 45 जीबी से लेकर 600 जीबी डेटा तक दिया जाएगा। यह जियो की फाइबर ब्रॉडबेंड सेवा के बाद उठाया गया कदम है, जिसके 100 एमबीपीएस स्पीड पर इंटरनेट सेवा देने की बात कही गई है। साथ ही जियो टीवी एक्सेस, 1,000 रुपये से कम कीमत में असीमित कॉल का लाभ दिया जाएगा।

बीबीजी यूएलडी कॉम्बो ब्रॉडबैंड के मासिक प्लान 20 एमबीपीएस तक स्पीड ऑफर प्लान करेंगे। यह स्पीड सीमा के भीतर ही रहेगी। एफयूपी खत्म होने के बाद यूज़र को इंटरनेट 1 एमबीपीएस स्पीड से मिलेगा। यह प्लान देशभर में किसी भी नेटवर्क पर मुफ्त कॉलिंग का भी लाभ देंगे। ये ब्रॉडबैंड प्लान (अंडमान और निकोबार) देशभर में लागू होंगे।

स्टार्टर के लिए बीबीजी कॉम्बो यूएलडी 45 जीबी प्लान है, जिसके 1.5 जीबी डेटा लाभ के साथ आने की उम्मीद है। वहीं, बीएसएनएल का 150 जीबी प्लान 199 रुपये का होगा, जो 5 जीबी डेटा हर दिन देगा। आकिर में है बीएसएनएल बीबीजी कॉम्बो यूएलडी 600 जीबी प्लान 299 रुपये और 399 रुपये कीमत वाले हैं। ये पलान 10 जीबी और 20 जीबी डेटा हर दिन देने वाले हैं। प्लान 20 एमबीपीएस की रफ्तार देंगे। स्पीड रात 12 बजे फिर से रीस्टोर हो जाएगी।

इन प्लान के साथ बीएसएनएल 1 मुफ्त ईमेल आईडी और 1 जीबी स्टोरेज स्पेस दे रही है। जैसा कि हमने पहले बताया, यह एक प्रमोशनल ऑफर है और 90 दिन तक ही मान्य रहेगा। 6 महीने तक इन प्लान का फायदा उठाने के बाद यूज़र को बीएसएनएल के मौज़ूदा प्लान में से एक को चुनना होगा। साथ ही 500 रुपये डिपॉजिट के तौर पर नए यूज़र को देने होंगे।

बीएसएनएल ने हाल में एफटीटीएच फाइबर प्लान को अपग्रेड किया था, जिससे वह जियो को टक्कर दे सके। कंपनी ने अपने तीन ऐसे प्लान का एफयूपी डेटा दोगुना कर दिया है। कुछ समय पहले 1045, 1,395 और 1895 रुपये वाले प्लान में अतिरिक्त 200 जीबी डेटा तक की बात कही गई थी। इस महीने की शुरुआत में बीएसएनएल ने मुफ्त संडे कॉल की सीमा अपने ब्रॉडबैंड ग्राहकों के लिए बढ़ाई थी। साथ ही एक फैमिली प्लान लाया गया था, जो यूज़र को 3 सदस्यों के साथ प्रीपेड कनेक्शन देगा। इसमें 1 जीबी दैनिक डेटा का लाभ भी शामिल है।

No comments:

Post a Comment