LG Q Stylus, Q Stylus+, Q Stylus a smartphone launch, jaane feature - TECHNICAL NAITIK

TECHNICAL NAITIK

REVIEW | TECH NEWS | TECH TIPS & TRICKS

LG Q Stylus, Q Stylus+, Q Stylus a smartphone launch, jaane feature

Share This
LG Q Stylus, Q Stylus+, Q Stylus a smartphone launch, jaane feature

LG Q Stylus, Q Stylus+, Q Stylus a smartphone launch, jaane feature
LG Q Stylus, Q Stylus+, Q Stylus a smartphone launch, jaane featureLG Q Stylus, Q Stylus+, Q Stylus a

LG Q Stylus, Q Stylus+, Q Stylus a smartphone launch, jaane feature |
LG के लेटेस्ट Q Stylus, Q Stylus+, Q Stylus a स्मार्टफोन लॉन्च किए गए हैं। ये हैंडसेट कंपनी के 2018 लाइनअप का हिस्सा हैं।  LG G7 ThinQ और LG V35 ThinQ के बाद कंपनी ने बाज़ार में मिड-रेंज फोन उतारे हैं। जैसा कि नाम है, LG Q Stylus, LG Q Stylus+ और LG Q Stylus a हैंडसेट स्टाइलस के साथ आए हैं। चूंकि, हैंडसेट मिड-रेंज हैं, एलजी का कहना है कि इनमें कुछ प्रीमियम फीचर दिए गए हैं। कंपनी का कहना है कि स्मार्टफोन एक या एक से ज्यादा कनफिगरेशन के साथ उपलब्ध होंगे।

यह बाज़ार पर भी निर्भर करेगा। ध्यान रहे, कीमत और उपलब्धता की जानकारी अभी अंतरराष्ट्रीय बाज़ार के लिए ही दी जाएगी। रंग विकल्पों में शामिल हैं - ब्लू, ब्लैक (Stylus and Stylus+के लिए) और वॉयलेट (Stylus+ में)।
 

LG Q Stylus, Q Stylus+, Q Stylus a फीचर

एलजी क्यू स्टाइलस स्मार्टफोन स्टाइलस के साथ आएगा, जिसके काफी सुविधाजनक होने का दावा किया गया है। एलजी का कहना है कि क्यू स्टाइलस हैंडरिटेन नोट्स को रिकग्नाइज़ कर पाएगा। यह फीचर डिस्प्ले ऑफ होने पर भी काम करेगा। इसके अलावा हैंडसेट का स्टाइलस तस्वीरों व वीडियो के लिए भी इस्तेमाल में लाया जा सकेगा।

दिलचस्प बात यह है कि एलजी क्यू स्टाइलस  में स्टाइलस एकमात्र प्रीमियम फीचर है। एलजी ने इसमें पीडीएएफ और पोर्ट्रेट मोड फीचर भी दिया है। इसमें यूज़र को 7.1 चैनल 3डी साउंड का मज़ा मिलेगा। फोन में आईपी68 वाटर व डस्ट प्रोटेक्शन, यूएसबी टाइप-सी फास्ट चार्जिंग, रियर में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। यह सेल्फी कैमरा शटर बटन का भी काम करता है।
 

LG Q Stylus, Q Stylus+, Q Stylus a स्पेसिफिकेशन

LG Q Stylus, Q Stylus+, Q Stylus a एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर चलता है। इसमें है 6.2 इंच का फुल एचडी+ फुल विज़न डिस्प्ले है, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। फोन में काम करता है ऑक्टा-कोर प्रोसेसर, जिसकी सर्वाधिक क्लॉक स्पीड 1.5 व 1.8 गीगाहर्ट्ज़ है। प्रोसेसर  का साथ देंगे 3 जीबी रैम। वहीं, स्टाइलस+ में होंगे 4 जीबी रैम।

LG Q Stylus और Q Stylus+ में  16 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है, जबकि Q Stylus में 13 मेगापिक्सल का बैक सेंसर है। फ्रंट में तीनों वेरिएंट में दिया गया है 5 मेगापिक्सल का सेंसर।

स्टोरेज की बात करें तो LG Q Stylus और Q Stylus में मिलेगा 32 जीबी का इनबिल्ट स्टोरेज, जबकि LG Q Stylus+ लाया है 64 जीबी स्टोरेज। तीनों में स्टोरेज को 2 टीबी तक एक्सपेंड किया जा सकता है। कनेक्टिविटी के लिहाज़ से हैंडसेट में 4जी एलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, यूएसबी टाइप-सी दिए गए हैं। फोन में पावर देती है 3300 एमएएच की बैटरी। हैंडसेट का कुल वज़न है 172 ग्राम है।

No comments:

Post a Comment