Kam keemat mein bhi khareed payenge iphone X, jaane ish saal launch hone vaale iphone ki keemat। स्मार्टफोन यूजर्स वर्ष 2018 में लॉन्च होने वाले एप्पल आईफोन्स के लिए काफी उत्सुक नजर आ रहे हैं। iPhone X की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए कंपनी इस साल कई फ्लैगशिप iPhone लॉन्च करने पर विचार कर रही है। एक विश्लेषण के मुताबिक, इस वर्ष लॉन्च होने वाले iPhone की कीमत पहले के मुकाबले कम रहेगी जिससे ज्यादा से ज्यादा यूजर्स इन्हें खरीद पाएं।
iPhone X वर्ष 2017 का एक बेहतरीन फोन था, जिसे दमदार फीचर्स के साथ पेश किया गया था। लेकिन फोन की कीमत के चलते यह फोन ज्यादा यूजर्स नहीं खरीद पाए। ऐसे में कंपनी 2018 में  iPhone को बजट प्राइस कैटेगरी में लॉन्च करने के बारे में सोच रही है। केजीआई सिक्योरिटीज के विश्लेषक मिंग-ची कुओ की जारी हुई रिपोर्ट में बताया गया है कि 2018 में लॉन्च होने वाले कंपनी नए मॉडल्स की कीमत iPhone X से कम होगी।
iPhone X जैसे ही होंगे नए फोन्स:
आपको बता दें कि iPhone X का अपग्रेडेड वैरिएंट iPhone X Plus भी इस वर्ष लॉन्च किया जाएगा। कंपनी अपने प्रीमियम फोन को पहले से ज्यादा बेहतर बनाने की कोशिश में है। लेकिन कंपनी एलसीडी स्क्रीन और iPhone X जैसे फीचर्स के साथ एक किफायती फोन भी लॉन्च करेंगे।  
जानें एप्पल के नए मॉडल्स में क्या कुछ होगा खास:
रिपोर्ट की मानें तो फोन में 6.1 इच की एलसीसी स्क्रीन दी गई होगी। इसके साथ ही रिपोर्ट में इस साल लॉन्च होने वाले 2 iPhones की कीमत के बारे में भी बताया गया है। 5.8 इंच ओलईडी डिस्प्ले वाले फोन की कीमत 900 डॉलर यानी करीब 60,000 रुपये हो सकती है। वहीं, 6.5 इंच ओलईडी डिस्प्ले वाले फोन की कीमत 1000 डॉलर यानी करीब 67,000 रुपये हो सकती है। खबरों की मानें तो दोनों ही फोन्स टॉप नॉच फीचर्स क साथ अल्ट्रा-प्रीमियम वैरिएंट्स में लॉन्च किए जा सकते हैं।
इसके साथ ही बताया जा रहा है कि नए iPhones ट्रिपल रियर कैमरा के साथ पेश किए जा सकते है। वहीं, स्टील चेचिस, नॉच समेत अपग्रेडेड फेस आईडी 2.0 भी फोन में दिए जा सकते हैं। ऐसे में अगर आप कम में iPhone X जैसा फोन खरीदना चाहते हैं तो नए फोन्स आपकी उम्मीदों पर खरे उतर सकते हैं।