whatsapp audio message ko ish trick se sun sakte hai bina earphone ke। आज के समय में व्हाट्सएप लगभग हर यूजर इस्तेमाल करता है। चैट से लेकर वीडियो और वॉयस कॉल तक कंपनी ने कई तरह के फीचर्स भी पेश किए हैं। इसी में एक ऐसा फीचर भी है जो फायदेमंद होने के साथ-साथ यूजर्स की परेशानी का सबब भी बन सकता है। जरा सोचिए अगर आप किसी मीटिंग में बैठे हैं और आपके किसी दोस्त ने आपको व्हाट्सएप पर ऑडियो मैसेज भेजा है तो आप बिना ईयरफोन उसको कैसे सुनेंगे। और अगर गलती से भी आपका कोई पर्सनल ऑडियो मैसेज सबके सामने प्ले हो जाए तो क्या हो। आपकी इसी समस्या का समाधान हम इस पोस्ट में बताने जा रहे हैं।
नोट: इस पोस्ट में हम आपको एक व्हाट्सएट ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं। ध्यान रहे कि यह ट्रिक केवल ऑडियो फाइल्स के लिए ही इस्तेमाल की जा सकती है।
जानें व्हाट्सएप की इस ट्रिक के बारे में:
जब भी आपके पास कोई व्हाट्सएप ऑडियो मैसेज आता है तो उसे प्ले कर तुरंत अपने कान के पास ले जाएं। ऐसा करने से वो ऑडियो फाइल ईयरपीस के जरिए प्ले होगी न की स्पीकर्स के जरिए। इसका सीधा मतलब यह है कि आप व्हाट्सएप ऑडियो फाइल्स को वॉकी-टॉकी की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं जिससे आप छोटी-छोटी वॉयस क्लिप्स में अपने दोस्त से बात कर पाएंगे।
ऑडियो फीचर में किया यह बदलाव:
आपको बता दें कि कंपनी ने ऑडियो मैसेज फीचर काफी पहले पेश किया था। लेकिन हाल ही में इस फीचर में बदलाव किया गया है। अब यूजर्स को ऑडियो रिकॉर्ड करने के लिए माइक बटन को होल्ड करने की जरुरत नहीं है। यूजर्स को माइक बटन को ऊपर की तरफ ड्रैग करना होगा और ऑडियो रिकॉर्ड होनी शुरू हो जाएगी। ऑडियो रिकॉर्ड होने के बाद सेंड बटन पर क्लिक करने से फाइल आपके दोस्त को डिलीवर हो जाएगी।