प्रति दिन की सीमा समाप्त होने पर भी मिलेगा डाटा: इसी के साथ भारती एयरटेल ने अपनी फेयर यूसेज पॉलिसी में बदलाव किया है। भारती एयरटेल प्रीपेड सब्सक्राइबर्स जो एयरटेल की टेलिकॉम सेवाओं के अंतर्गत आते हैं, अब उन्हें मोबाइल डाटा की प्रति दिन की सीमा खत्म होने के बाद भी मोबाइल डाटा मिलेगा। एयरटेल प्रीपेड यूजर जो 199 रुपये या उससे अधिक का रिचार्ज कराता है, उसे प्रति दिन की डाटा लिमिट खत्म होने के बाद भी 128Kbps की स्पीड पर इंटरनेट डाटा मिलता रहेगा।
इसका मतलब यह है की जो एयरटेल सब्सक्राइबर्स 199 रुपये का रिचार्ज करते हैं। उनके पास प्रति दिन के लिए 1.4GB डाटा उपलब्ध होगा। यह डाटा लिमिट समाप्त होने बाद भी यूजर को कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं देना होगा। इससे पहले प्रति दिन की सीमा समाप्त होने के बाद डाटा इस्तेमाल करने का शुल्क लगता था।
अन्य बेनिफिट्स: भारती एयरटेल फिलहाल 199 रुपये के प्लान में 1.4GB डाटा प्रति दिन के साथ 28 दिनों की वैलिडिटी देता है। इसके अलावा पैक में अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल्स और 100 एसएमएस प्रति दिन शामिल है।
जियो से होगी टक्कर: एयरटेल के FUP में बदलाव करने के बाद टेलिकॉम सेक्टर में प्रतिस्पर्धा और कड़ी होने वाली है। रिलायंस जियो फिलहाल डाटा लिमिट समाप्त हो जाने के बाद 64Kbps की स्पीड प्रदान करता है। ऐसे में बाजार में अपना वर्चस्व बनाए रखने के लिए और यूजर्स को आकर्षित करने के लिए एयरटेल का यह एक बड़ा कदम कहा जा सकता है।