बीएसएनएल ने अन्य टेलीकॉम कंपनियों की टक्कर में ग्राहकों को दिया फ्री कॉलिंग का गिफ्ट - TECHNICAL NAITIK

TECHNICAL NAITIK

REVIEW | TECH NEWS | TECH TIPS & TRICKS

बीएसएनएल ने अन्य टेलीकॉम कंपनियों की टक्कर में ग्राहकों को दिया फ्री कॉलिंग का गिफ्ट

Share This


बीएसएनएल ने अन्य टेलीकॉम कंपनियों की टक्कर में ग्राहकों को दिया फ्री कॉलिंग का गिफ्ट
BSNL ने अपनी संडे फ्री वॉयस कॉलिंग में किये यह बड़े बदलाव

बीएसएनएल की रविवार की फ्री कॉलिंग की सुविधा को ग्राहकों के लिए एक बार फिर आगे बढ़ा दिया गया है। कंपनी के इस प्लान की उपलब्धता जनवरी में खत्म हुई थी। इसके बाद ग्राहकों की प्रतिक्रिया को देखते हुए इससे फरवरी में 3 महीनों के लिए बढ़ा दिया गया था। अब इसकी वैलिडिटी फिर खत्म होने पर कंपनी ने एक बार फिर इस प्लान को आगे बढ़ने का निर्णय लिया है।
प्लान बढ़ने के पीछे क्या है कारण: जियो और एयरटेल जैसी कंपनियों के सामने बीएसएनएल ग्राहकों को बनाए रखने और नए ग्राहकों को जोड़ने की पूरी कोशिश में है। ऐसे में बीएसएनएल की संडे कॉलिंग सुविधा के कारण कई ग्राहक जुड़े हुए हैं। इसे वापस लेने पर जाहिर तौर पर कंपनी को ग्राहकों को खोना भी पड़ सकता था। इसी कारण से कंपनी ने एक बार फिर प्लान की अवधि को आगे बढ़ा दिया है।
1 मई से फिर से शुरू हुई सुविधा: फ्रीडम प्लान को बीएसएनएल ने अगस्त 2016 में उपभोक्ताओं के लिए जारी किया था। इस प्लान के तहत यूजर अपने लैंडलाइन से किसी भी नेटर्वक पर रविवार को अनलिमिटेड कॉल कर सकते हैं। अनलिमिटेड कॉलिंग में लोकल-एसटीडी दोनों शामिल हैं। बता दें, यह सुविधा 30 अप्रैल को खत्म होने वाली थी। लेकिन अब इस सुविधा को 1 मई से फिर से शुरू कर दिया गया है।

नाइट कॉलिंग में आया यह बदलाव: इसी के साथ बीएसएनएल ने नाइट कॉलिंग को भी रिफ्रेश किया है। यूजर्स अब रात 10:30 बजे से सुबह 6 बजे तक फ्री कॉल कर पाएंगे। इसी के साथ कंपनी ने हाल ही में अन्य टेलीकॉम कंपनियों को टक्कर देने के लिए 99 रुपये का प्लान पेश किया है।
बीएसएनएल 99 रुपये की प्लान डिटेल्स: इस प्लान के तहत यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है। यह ऑफर सिर्फ प्रीपेड उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध है। इसमें यूजर्स को अनलिमिटेड इनकमिंग और आउटगोइंग की सुविधा दी जा रही है।
बीएसएनएल 319 रुपये की प्लान डिटेल्स: कंपनी के इस प्लान के अंतर्गत यूजर्स को 90 दिनों की वैलिडिटी मिलेगी। इसमें भी अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी जा रही है। इसी के साथ एयरटेल के नए प्लान को ध्यान में रखते हुए कंपनी यूजर्स को फ्री कॉलर ट्यून्स की सुविधा भी दे रही है। इस प्लान के अंतर्गत यूजर दिल्ली और मुंबई सर्किल को छोड़कर पूरे देश में कहीं भी कॉल कर सकते हैं।

बीएसएनएल की टक्कर में एयरटेल 93 रुपये के प्लान की डिटेल्स: 93 रुपये के प्रीपेड प्लान के अंतर्गत यूजर्स को 1GB 4G/3G डाटा के साथ अनलिमिटेड वॉयस कालिंग और एसएमएस मिलते हैं। इस पैक की वैलिडिटी 28 दिनों की है। यह पैक उन लोगों की पसंद बन सकता है जो डाटा से ज्यादा कालिंग का इस्तेमाल करते हैं।
जियो 98 रुपये की प्लान डिटेल्स: रिलायंस जियो का प्रीपेड टैरिफ 2GB 4G डाटा के साथ अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और रोमिंग कालिंग के साथ 300 फ्री एसएमएस देता है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है। इसी के साथ जियो एप्स का एक्सेस मुफ्त में मिलता है।

No comments:

Post a Comment