patanjali nein whatsapp ko takkar dene ke liye Kimbo app ki launch, पतंजलि ने व्हाट्सएप को टक्कर देने के लिए Kimbho एप की लॉन्च। पतंजलि (बाबा रामदेव की कंपनी) ने नई स्वदेशी मैसेजिंग एप Kimbho लॉन्च की है। इस एप को व्हाट्सएप की टक्कर में पेश किया गया है। पतंजलि के प्रवक्ता एस के तिजारावाला ने ट्वीट किया है की- ''अब भारत बोलेगा। सिम कार्ड की लॉन्चिंग के बाद बाबा रामदेव ने अब Kimbho मैसेजिंग एप लॉन्च की है। अब व्हाट्सएप को यह एप टक्कर देगी।''
जानें इस एप के बारे में: Kimbho प्राइवेट और ग्रुप चैट के साथ फोन और वीडियो कालिंग की सुविधा देता है। आप में टेक्स्ट शेयर, ऑडियो, फोटोज, वीडियोज, स्टिकर्स, लोकेशन, GIF और डूडल समेत कई फीचर्स हैं। Kimbho की टैगलाइन है- अब भारत बोलेगा
आपको बता दें, पतंजलि की मैसेजिंग एप कंपनी के स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड्स पेश करने के बाद लाई गई है। पतंजलि ने बीएसएनएल के साथ पार्टनरशिप कर ली है। एक इवेंट के दौरान बाबा रामदेव ने बीएसएनएल नेटवर्क पर स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड्स की घोषणा की है। इसके तहत 144 रुपये के नए बीएसएनएल पतंजलि प्लान को पेश किया गया है।
144 रुपये के प्लान की डिटेल्स: यह प्लान स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड्स के साथ ही वैध होगा। कुछ दिनों के लिए सिम कार्ड्स पतंजलि के कर्मचारियों के लिए ही होगी, लेकिन बाद में यह पुब्लिच के लिए उपलब्ध होगा।स्पेशल टैरिफ प्लान के साथ-साथ स्वदेशी सिम कार्ड धारकों को अतिरिक्त फायदें भी मिलेंगे। इसमें पतंजलि प्रोडक्ट्स पर 10 प्रतिशत डिस्काउंटम हेल्थ, एक्सीडेंटल और जीवन बीमा के साथ-साथ अन्य बेनिफिट्स भी मिलेंगे।
बीएसएनएल पतंजलि प्लान की बात करें तो इसमें यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स (मुंबई और दिल्ली सर्किल को छोड़कर), 2GB डाटा, 100 एसएमएस 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ मिलेंगे। इन प्लान्स का तीन तरीकों से लाभ उठाया जा सकता है- 792 रुपये में 180 दिनों की वैलिडिटी और 1584 रुपये में 365 दिनों की वैलिडिटी। स्वदेसी समृद्धि सिम कार्ड द्वारा स्वास्थ्य और जीवन बीमा की बात करें तो इसमें क्रमश: 2.5 लाख और 5 लाख रुपये का बीमा मिलेगा।