Gmail mein aaya yah naya feature user ko aa sakta hai pasand - TECHNICAL NAITIK

TECHNICAL NAITIK

REVIEW | TECH NEWS | TECH TIPS & TRICKS

Gmail mein aaya yah naya feature user ko aa sakta hai pasand

Share This
Gmail mein aaya yah naya feature user ko aa sakta hai pasand

Gmail mein aaya yah naya feature user ko aa sakta hai pasand
Gmail mein aaya yah naya feature user ko aa sakta hai pasandGmail में आया यह नया फीचर

Gmail mein aaya yah naya feature user ko aa sakta hai pasand | Gmail ऐप में यूज़र को अब पहले से अलग अनुभव मिलने जा रहा है। Gmail  ने नया फीचर जारी किया है, जिससे यूज़र कस्टमाइज़ एक्सन को लेफ्ट और राइट स्वाइप के ज़रिए कर सकते हैं। लेटेस्ट अपडेट वर्ज़न 8.5.20 के साथ इसे देखा गया है। Gmail यूज़र को पहले जहां डिफॉल्ट तौर पर एक्शन करने पड़ते थे, अब इसमें लेफ्ट, राइट स्वाइप की सुविधा मिलेगी।

यह डिवेलपमेंट सबसे पहले एंड्रॉयड पुलिस ने देखा है और दावा किया है कि यह लेटेस्ट अपडेट के साथ आया है। यह 30 मई को रोल आउट होना शुरू हुआ है। स्वाइप के लिए यूज़र को सेटिंग - जनरल - स्वाइप में जाना होगा। मेन्यु में यूज़र आर्काइव, डिलीट, मार्क एज रीड/अनरीड, मूव टू और स्नूज़ के विकल्प चुन पाएंगे। साथ ही यूज़र स्वाइप से होने वाले एक्शन को डीएक्टीवेट भी कर सकते हैं। एक बार इसे डन करने के बाद सभी ऐप पर यह एक्शन लागू हो जाएगा।

हालांकि, एंड्रॉयड यूज़र के लिए Gmail अलग से इसका ज़िक्र नहीं करता लेकिन अपग्रेड में कुछ बग फिक्स किए गए हैं व यह सुधार के साथ आया है। इसी साल अप्रैल में Gmail ने बड़े अपडेट का ऐलान किया था, जिसमें डिज़ाइन भी शामिल था। यह बदलाव 5 साल बाद सामने आया है। अपडेट ऐप में ईमेल शॉर्टकट, स्मार्ट रिप्लाई, नज फॉर रिप्लाई की सुविधा मिलेगी। साथ ही यूज़र फयदा उठा पाएंगे कॉन्फीडेंशियल मोड, नेटिव ऑफलाइन मोड का भी। ऐलान के बाद जुलाई महीने में सभी यूज़र तक इसके आ जाने की चर्चा है।

No comments:

Post a Comment