huawei watch 2 (2018) voice calling features ke sath launch, inme hoga mukaabala। निर्माता कंपनी हुवावे ने अपने नए स्मार्टवॉच को चीन में लॉन्च कर दिया है। कंपनी का यह प्रोडक्ट हुवावे वॉच 2 का नया वजर्न है जिसका नाम हुवावे वॉच 2 (2018) है। वॉच 4जी कनेक्टिविटी को स्पोर्ट करता है और इसमें सबसे लेटेस्ट तकनीक ई-सिम स्लॉट का इस्तेमाल किया गया है। हालांकि ज्यादा तर इसके फीचर पुरने वर्जन की तरह ही हैं।
हुवावे वॉच 2 (2018): फीचर्स
हुवावे का यह पहला स्मार्टवॉच है जिसमें 4जी कनेक्टिविटी का स्पोर्ट दिया गया है और जिसमें ई-सिम स्लॉट तकनीक का इस्तेमाल हुआ है। हालांकि हुवावे ने इसका ब्लूटूथ वैरियंट भी लॉन्च किया है, खास कर उन यूजर्स के लिए जो बिना LTE वर्जन का इस्तेमाल करना चाहते हैं। यूजर्स अपने स्मार्टवॉच के जरिए कॉल करने से लेकर रिसीव तक कर सकते हैं।
हुवावे वॉच 2 (2018) में 1.2 इंच का AMOLED डिस्प्ले है, जिसका रेजोल्यूशन 390 × 390 पिक्सल्स है। डिवाइस में स्नैपड्रैगन वियर 2100 SoC प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। डिवाइस का चिपसेट 768 एमबी रैम पर रन करता है और इसमें 4जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है।
डिवाइस में जीपीएस और दिल की धड़कन को नापने के लिए सेंसर दिया हुआ है। डिवाइस का इस्तेमाल आप अपने वर्क आउट के दौरान भी कर सकते हैं। डिवाइस में 420 एमएएच की बैटरी दी हुई है। कंपनी के मुताबिक यह एक दिन का बैटरी बैकअप देता है। डिवाइस IP68 सर्टिफाइड है, यानी इस पर पानी और धूल का असर नहीं पड़ेगा।
कीमत
डिवाइस अभी चीन में ही लॉन्च हुआ है। हालांकि उम्मीद की जा रही है कि ये जल्द भारत में लॉन्च हो सकता है। स्मार्टवॉच कार्बन ब्लैक, स्टार ग्रे और वाइब्रेंट ऑरेंज कलर वैरियंट में उपलब्ध होगा। ब्लू वैरियंट की कीमत करीब 16,000 रुपये होगी। जबकि सेल्युलर वैरियंट की कीमत 20,800 रुपये होगी।
इन स्मार्टवॉच से होगा मुकाबला
Apple Watch Series 3
वॉच बेस्ट सेलिंग डिवाइस में आती है। अगर आप फुली फीचर्ड स्मार्टवॉच की तलाश में है तो ये एक अच्छा विकल्प साबित हो सकती है। वॉच आपके दिल की धड़कन से लेकर स्टेप और केलोरी तक को काउंट करता है। डिवाइस में आपको जीपीएस का फीचर भी मिलता है। डिवाइस को आप रनिंग, स्विमिंग जैसी गतिविधियों को ट्रैक करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। डिवाइस 50 मीटर गहरे पानी तक में काम करता है। यह 18 घंटे तक का बैटरी बैकअप देता है। डिवाइस के जरिए आप किसी के भी फोन का जवाब दे सकते हैं।
Garmin Forerunner 645
डिवाइस में म्यूजिक और जीपीएस के लिए फीचर्स दिए हैं। यानी अब आपको वर्क आउट पर जाते समय अपने स्मार्टफोन को नहीं ले जाना होगा। डिवाइस को संगीत प्रेमी काफी पसंद कर सकते हैं। डिवाइस में आप करीब 500 गानों को स्टोर कर सकते हैं। डिवाइस कुछ चुनिंदा स्ट्रिमिंग सर्विसेज को भी स्पोर्ट करता है। डिवाइस रियल टाइम कम्पास से लेकर थर्मोमीटर तक के काम आता है।
Casio WSD-F10 Smart Outdoor Watch
कैसियो स्मार्टवॉच को एंड्रॉयड ओरियो का अपडेट मिल चुका है। डिवाइस की मदद से आप अपनी एक्टिविटी को ट्रैक करने से लेकर कंपास रीडिंग तक का भी काम कर सकते हैं। डिवाइस सख्त है और मिलिट्री परपस को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। डिवाइस 50 मीटर गहरे पानी तक काम करता है। इसका मतलब आप इसे पहन कर आराम से घंटो स्विमिंग का मजा ले सकते हैं।
Fossil Q Marshal
फॉसिल का ये स्मार्टवॉच देखने में शानदार लगता है। डिवाइस स्नैपड्रैगन 2100 प्रोसेसर पर रन करता है। डिवाइस IP67 सर्टिफाइड है। यानी डिवाइस पर पानी का असर नहीं पड़ेगा। डिवाइस 24 घंटे का बैटरी बैकअप आसाम से देता है।