Inh 4 smartphone mein milta hai DSLR jaisi quality, इन 4 स्मार्टफोन्स में मिलती है DSLR जैसी क्वालिटी। हम आपको उन चार स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनमें बेहतरीन कैमरा फीचर्स दिए गए हैं। इन स्मार्टफोन्स की मदद से आप कम रोशनी में भी शानदार फोटोग्राफी का मजा उठा सकते हैं। इन स्मार्टफोन्स से खींची हुई फोटो की क्वालिटी कई मायनों में डीएसएलआर पर भारी पड़ती है। जानते हैं इन स्मार्टफोन्स के नाम और फीचर्स के बारे में।
Huawei P20 Pro
P20 प्रो में 6.1 इंच का OLED डिस्प्ले है। फोन में किरिन 970 ओक्टा कोर प्रोसेसर लगा है। डिवाइस EMUI 8.1 एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। फोन में 6जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज दी गई है। P20 प्रो में 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है।
Inh 4 smartphone mein milta hai DSLR jaisi quality, इन 4 स्मार्टफोन्स में मिलती है DSLR जैसी क्वालिटी
कैमरा फीचर्स: P20 प्रो ट्रिपल लेंस सिस्टम के साथ आता है। फोन के रियर कैमरा में 40 मेगापिक्सल RGB सेंसर, 20 मेगापिक्सल मोनोक्रोम सेंसर और 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस दिया गया है। फोन में लॉन्ग रेंज फोटोग्राफी के लिए नया Leica 3x टेलीफोटो लेंस दिया गया है। इससे 5x तक हाइब्रिड जूम किया जा सकता है। कंपनी के मुताबिक कैमरे का सेंसर लो लाइट फोटोज को ISO 102400 तक ले सकता है। P20 प्रो में 960fps सुपर स्लो मोशन वीडियो बनाई जा सकती है। सेल्फी के लिए फोन में 24 मेगापिक्सल दिया गया है। फोन का मेन कैमरा 40 मेगापिक्सल का है। लेकिन फोन 10 मेगापिक्सल का डिफाल्ट शॉट लेता है। फोन का रियर कैमरा किसी भी इंट्री लेवर डीएसएलआर कैमरा को मात दे सकता है। फोन से किसी भी कंडीशन में फोटोग्राफी की जा सकती है।
Samsung Galaxy S9 Plus
सैमसंग गैलेक्सी एस9 प्लस में 6.2 इंच का क्वाड एचडी प्लस डिस्प्ले है। फोन में 6 जीबी की रैम दी गई है। फोन के बेस वर्जन फोन में 64 जीबी की स्टोरेज दी गई है। फोन की स्टोरेज को 400 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। डिवाइस ऑक्टाकोर Exynos 9810 पर रन करता है। फोन में एंड्रॉयड 8.0 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम है। फोन में 3500 एमएएच की बैटरी दी गई है।
Inh 4 smartphone mein milta hai DSLR jaisi quality, इन 4 स्मार्टफोन्स में मिलती है DSLR जैसी क्वालिटी
कैमरा फीचर्स: फोन में 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8 मेगापिक्स का फ्रंट कैमरा है। फोन में ऑटोफोकस सेंसर और ओआईएस जैसे फीचर्स दिए गए है। फोन के कैमरे में लगा f/1.5 और f/F2.4 का डुअल अपचर लेंस, अंधेरे या प्रकाश में खुद को ऑटो एडजस्ट कर लेगा। फोन से 960 एफपीएस पर विडियो रिकॉर्डिंग की जा सकती है। फोन एक बार में 12 इमेज को एक साथ कैप्चर करता है।
iPhone X- आईफोन एक्स में 5.8 इंच का सुपर रेटिना एचडी डिस्प्ले दिया गया है। फोन में 3 जीबी का रैम है। फोन 64 जीबी और 256 जीबी के 2 वैरियंट में मौजूद है। फोन का ऑपरेटिंग सिस्टम v11.1.1 पर काम करता है। डिवाइस 1.3GHz A11 बायोनिक हेक्सा कोर प्रोसेसर पर रम करता है।
Inh 4 smartphone mein milta hai DSLR jaisi quality, इन 4 स्मार्टफोन्स में मिलती है DSLR जैसी क्वालिटी
कैमरा फीचर्स: फोन में 12 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा और 7 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लगा है। फोन में स्लो मोशन जैसे फीचर्स दिए गए हैं। फोन एक बार में 3 फोटो को एक साथ कैप्चर करता है। फोन में ऑटोफोकस, वाइड एंगल शूट और लो लाइट शूट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। फोन से 4K रिकॉर्डिंग की शानदार क्वालिटी आती है। फोन में 2716 एमएएच की बैटरी लगी है।
Google Pixel 2 XL
गूगल पिक्सल 2 एक्सएल में 6 इंच का क्यूएचडी डिस्प्ले दिया गया है। फोन में 4 जीबी का रैम और 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। फोन 64 बिट ऑक्टा कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 पर रन करता है। डिवाइस एंड्रॉयड ओरियो 8.0.1 पर काम करता है। फोन में 3520 एमएएच की बैटरी लगी है।
कैमरा फीचर्स: फोन में 12 मेगापिक्सल का रियर और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन में ऑटोफोकस, वाइड एंगल शूट और लो लाइट शूट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। फोन से 4K रिकॉर्डिंग की शानदार क्वालिटी आती है।