Xiaomi redmi y2 aaj bhaarat mein ho sakta hai launch, leak ho chuke hai yeh feature - TECHNICAL NAITIK

TECHNICAL NAITIK

REVIEW | TECH NEWS | TECH TIPS & TRICKS

Xiaomi redmi y2 aaj bhaarat mein ho sakta hai launch, leak ho chuke hai yeh feature

Share This
Xiaomi redmi y2 aaj bhaarat mein ho sakta hai launch, leak ho chuke hai yeh feature

Xiaomi redmi y2 aaj bhaarat mein ho sakta hai launch, leak ho chuke hai yeh feature
Xiaomi redmi y2 aaj bhaarat mein ho sakta hai launch, leak ho chuke hai yeh featureXiaomi Redmi Y2

Xiaomi redmi y2 aaj bhaarat mein ho sakta hai launch, leak ho chuke hai yeh feature | Xiaomi का Redmi Y2 स्मार्टफोन भारत में गुरुवार को लॉन्च हो सकता है। चीनी स्मार्टफोन निर्माता ने आज नई दिल्ली में दोपहर 3 बजे एक इवेंट का आयोजन किया है। इसी इवेंट में बजट स्मार्टफोन Xiaomi Redmi Y2 से पर्दा उठ सकता है। Xiaomi Redmi Y2 की बात करें तो यह इसी साल चीनी बाज़ार में उतारा गया था। हैंडसेट को लेकर लंबे समय से स्पेसिफिकेशन और फीचर लीक होने की खबरें आती रही हैं। कहा जा रहा है कि नए मॉडल की जगह कंपनी रेडमी एस2 को Xiaomi Redmi Y2 नाम से लाया जा सकता है।

Xiaomi Redmi Y2 की भारत में लॉन्चिंग यूट्यूब पर देखी जा सकती है। इवेंट दोपहर 2 बजे शुरू होगा। लाइव स्ट्रीम का लिंक अभी जारी नहीं किया गया है। लेकिन शाओमी ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इसके लिए व्यवस्था की है।
 

Xiaomi Redmi Y2 की भारत में कीमत

पुरानी रिपोर्ट के मुताबिक, Xiaomi Redmi Y2 की भारत में कीमत 9,999 रुपये से शुरू होगी। इसमें यूज़र को मिलेगा 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज वाला वेरिएंट। वहीं, 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट के लिए खर्चने पड़ सकते हैं 11,999 रुपये। इसके अतिरिक्त स्मार्टफोन के डार्क ग्रे, गोल्ड और रोज़ गोल्ड रंग विकल्प में आने की चर्चा है।
 

Redmi S2 व Redmi Y2 स्पेसिफिकेशन

Redmi S2 को चीन की सर्टिफिकेशन साइट टीना और 3सी द्वारा पहले ही लिस्ट किया जा चुका है। हाल ही में इस हैंडसेट को ई-कॉमर्स साइट अलीएक्सप्रेस पर भी लिस्ट किया गया था। लिस्टिंग के मुताबिक, इस हैंडसेट में 5.99 इंच का एचडी+ रिज़ॉल्यूशन (720x1440 पिक्सल) डिस्प्ले, 18:9 आस्पेक्ट रेशियो और किनारे पर पतले बॉर्डर मिलेंगे। Xiaomi Redmi S2 एंड्रॉयड ओरियो पर आधारित मीयूआई 9 पर चलेगा। रेडमी एस2 में स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 506 जीपीयू इंटिग्रेटेड है। यह कई कलर विकल्प में आएगा- ब्लैक, रोज़ गोल्ड, गोल्ड, व्हाइट, ब्लू, रेड, पिंक, ग्रे और सिल्वर।

सेल्फी कैमरा Redmi S2 की सबसे अहम खासियत होगी। यह एआई पॉर्ट्रेट मोड और एआई ब्यूटिफिकेशन के साथ आएगा। सेंसर 16 मेगापिक्सल का होगा। यूज़र को इसमें मिलेंगे डुअल रियर कैमरे, जो होंगे 12+5 मेगापिक्सल के। बैटरी क्षमता 3080 एमएएच की है। जानकारी दी गई है कि हैंडसेट का वज़न 170 ग्राम है और डाइमेंशन 160.7x77.3x8.1 मिलीमीटर।

No comments:

Post a Comment