Airtel ke ish prepaid pack mein milta hai kareeb 6 mahine ke liye unlimited call - TECHNICAL NAITIK

TECHNICAL NAITIK

REVIEW | TECH NEWS | TECH TIPS & TRICKS

Airtel ke ish prepaid pack mein milta hai kareeb 6 mahine ke liye unlimited call

Share This
Airtel के इस प्रीपेड पैक में मिलता है करीब 6 महीने के लिए अनलिमिटेड कॉल

Airtel ke ish prepaid pack mein milta hai kareeb 6 mahine ke liye unlimited call
Airtel ke ish prepaid pack mein milta hai kareeb 6 mahine ke liye unlimited call


Airtel ke ish prepaid pack mein milta hai kareeb 6 mahine ke liye unlimited call | रिलायंस जियो को चुनौती देने के मकसद से Airtel द्वारा अपने सब्सक्राइबर के लिए 597 रुपये का नया रीचार्ज पैक लॉन्च करने की खबर है। नए रीचार्ज पैक को कई सर्कल में उपलब्ध करा दिया गया है। लेटेस्ट ऑफर के तहत, Airtel लंबे समय के लिए अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सुविधा दे रही है। इस प्लान की वैधता 168 दिनों की है। असीमित कॉल के अलावा यह टेलीकॉम कंपनी इस्तेमाल के लिए डेटा भी देगी। नए रीचार्ज पैक के ज़रिए Airtel सीधे तौर पर Reliance Jio के प्रीपेड प्लान को चुनौती दे रही है। गौर करने वाली बात है कि इस रीचार्ज पैक को अभी चुनिंदा यूज़र के लिए ही उपलब्ध कराया गया है। उम्मीद है कि आने वाले समय में यह रीचार्ज पैक और लोगों के लिए उपलब्ध होगा।

टेलीकॉमटॉक की रिपोर्ट के मुताबिक, नए रीचार्ज पैक में Airtel 168 दिनों तक अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सुविधा देगी। वॉयस कॉल की कोई सीमा नहीं होगी। इसके अलावा यूज़र हर दिन मुफ्त में 100 एसएमएस भेज सकेंगे। डेटा की बात करें तो इस दौरान कुल 10 जीबी डेटा भी मिलेगा। देखा जाए तो इस प्लान के साथ दिया जाने वाला डेटा काफी कम है। ऐसा प्रतीत होता है कि एयरटेल का यह प्रीपेड रीचार्ज पैक अनलिमिटेड कॉल की मांग करने वाले यूज़र के लिए है।

Airtel का 597 रुपये वाला प्लान उन प्रीपेड यूज़र के लिए है जो लंबे समय तक रीचार्ज कराने से छुटकारा पाना चाहते हैं। इससे पहले कंपनी ने 995 रुपये का प्रीपेड पैक लॉन्च किया था। 6 महीने की वैधता के साथ आने वाले इस प्रीपेड पैक में अनलिमिटेड वॉयस कॉल, हर दिन 100 एसएमएस मुफ्त और हर महीने 1 जीबी 3जी/ 4जी डेटा (कुल 6 जीबी) मिलता है। देखा जाए तो पहली नज़र में 597 रुपये वाला प्रीपेड प्लान ज़्यादा फायदेमंद नज़र आता है। लेकिन 995 रुपये का एयरटेल प्रीपेड पैक देशभर के ज्यादातर टेलीकॉम सर्कल में उपलब्ध है।

Airtel के 597 रुपये वाले प्लान को जियो के 999 रुपये के रीचार्ज पैक से सीधे तौर पर चुनौती मिलेगी। लंबे वक्त वाले इस रीचार्ज प्लान में जियो अनलिमिटेड वॉयस कॉल और हर दिन मुफ्त 100 एसएमएस की सुविधा देती है। हालांकि, जियो के इस प्लान की वैधता 90 दिनों की है और यूज़र को इस्तेमाल के लिए 60 जीबी 4जी डेटा मिलता है। इसके अलावा Jio का प्लान ओपन मार्केट में उपलब्ध है

No comments:

Post a Comment