oppo find x ke saare specification launch se pehle leak - TECHNICAL NAITIK

TECHNICAL NAITIK

REVIEW | TECH NEWS | TECH TIPS & TRICKS

oppo find x ke saare specification launch se pehle leak

Share This
oppo find x ke saare specification launch se pehle leak

oppo find x ke saare specification launch se pehle leak
oppo find x ke saare specification launch se pehle leak

oppo find x ke saare specification launch se pehle leak | Oppo का लेटेस्ट Find X स्मार्टफोन आधिकारिक तौर पर 19 जून को लॉन्च होने जा रहा है। पेरिस के लूर्व म्यूज़ियम में आयोजित होने जा रहे इस इवेंट में Oppo Find X से पर्दा उठेगा। टीज़र लगातार Oppo Find X के लिए जारी हो रहे हैं और नई जानकारी इसके टीना पर लिस्ट होने के बाद आई है। चीनी सर्टिफिकेशन साइट से इशारा मिलता है कि Oppo Find X दो वेरिएंट में आ रहा है। ये मॉडल PAFM00 और PAFT00 नाम से देखे गए हैं। दोनों के स्पेसिफिकेशन समान हैं। अफसोस है, कथित Oppo Find X की लिस्टिंग टीना पर अब नहीं हैं।

जैसा कि हमने पहले बताया, कथित Oppo Find X अब टीना से हट चुका है लेकिन प्लेफुलड्रॉयड इसे सहेजने में सफल रहा। चूंकि स्पेसिफिकेशन दोनों वेरिएंट के समान हैं लेकिन दोनों अलग नेटवर्क पर हो सकते हैं। या फिर इनमें से एक में 5x ऑप्टिकल ज़ूम या फेशियल रिकग्निशन दिया जाएगा।

लिस्टिंग सुजाती है कि Oppo Find X में फ्लैगशिप स्तर की खासियतें होंगी। फोन एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर चलेगा।साथ में कलर ओएस दिया जाएगा। फोन डुअल सिम सपोर्ट करेगा। Oppo Find X में 6.3 इंच का फुल एचडी+ एमोलेड डिस्प्ले होगा। 2.5डी कर्व्ड ग्लास की सुरक्षा इस पर रहेगी। स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर काम करेगा, जिसकी सर्वादिक क्लॉक स्पीड 2.8 गीगाहर्ट्ज़ है। सपोर्ट करेंगे एड्रीनो 630 जीपीयू और 8 जीबी रैम। इंटरनल स्टोरेज 128 जीबी होगा, जिसे बढ़ाना संभव नहीं होगा।

बता दें कि साल 2011 में ओप्पो ने फाइंड सीरीज़ का फाइंड एक्स903 से पर्दा उठाया था। 7 साल बाद अब कंपनी अपने प्रशंसकों को Oppo Find X का 'तोहफा' देने जा रही है। वर्टिकल डुअल रियर कैमरा फोन के बैक में दिया जाएगा। साथ ही एक दमदार सेल्फी कैमरा आने की भी चर्चा तेज़ है।

हाल में Find X की लीक हुई तस्वीर से इशारा मिला था कि फोन के बैक में डुअल रियर कैमरा सेटअप होगा। इसके अलावा फोन के रियर में फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं देखा गया है। इससे इशारा मिल रहा है कि कंपनी इसे इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ ला सकती है। तस्वीरों में फोन बेज़ल रहित डिस्प्ले व टेक्सचर्ड बैक पैनल है। रिपोर्ट इशारा करती है कि Find X में 6.42 इंच का डिस्प्ले होगा, जो क्यूएचडी रिजॉल्यूसन होगा।

ध्यान रहे, ओप्पो ने लेटेस्ट स्मार्टफोन रियलमी 1 भारत में लॉन्च किया है। रियलमी 1 ओप्पो का बजट फोन है, जिसकी कीमत 8,990 रुपये से शुरू होती है। इसमें मीडियाटेक हीलियो पी60 प्रोसेसर है। साथ देते हैं 6 जीबी रैम। इनबिल्ट स्टोरेज 128 जीबी का है। रियर कैमरा इसमें 13 मेगापिक्सल का दिया गया है।

No comments:

Post a Comment