Whatsapp Ke Ish New Feature Ke Sath Photo Sharing Hogi Aur Fast। व्हाट्सएप इंस्टेंट मैसेजिंग एप लगातार अपने प्लेटफार्म को बेहतर कर रही है। एप इस्तेमाल करने के यूजर्स के अनुभव को बेहतर करने के लिए कंपनी लगातार प्रयास कर रही है। इसी कड़ी में कंपनी एक और अपडेट लेकर आई है। फेसबुक अधिकृत व्हाट्सएप आईओएस और एंड्रॉयड के लिए नया फीचर रोल आउट कर रही है।
व्हाट्सएप में आ रहा Predicted Upload फीचर: इस फीचर के तहत पिक्चर्स को सेंड और अपलोड करना और आसान हो जाएगा। इस फीचर को WaBetaInfo न ट्रैक किया है। जब आप पिक्चर्स को सेंड करने के लिए सलेक्ट करते हैं तो तो व्हाट्सएप इससे पहले आपको पिक्चर्स एडिट करने का विकल्प देता है। यहां आप पिक्चर्स क्रॉप कर सकते हैं या उसमे इफेक्ट्स ड़ाल सकते हैं। आपके पिक्चर सेंड करने से पहले ही अनएडिटेड पिक्चर व्हाट्सएप के सर्वर में अपलोड हो जाती हैं। ऐसा पहले नहीं होता था। इसे सर्वर में पिक्चर उपलोड करने का समय बचेगा। पहले, आपके पिक्चर एडिट करने के बाद ही वो सर्वर में अपलोड होती थी। काफी पिक्चर्स हैं जिन्हे बिना मोडिफाई किए भेजा जाता है। ऐसे में यह फीचर समय बचाने में मदद करेगा। यह फीचर व्हाट्सएप के लेटेस्ट वर्जन में आईओएस के लिए रोल आउट हो गया है और धीरे-धीरे एंड्रॉयड के लिए रोल आउट हो रहा है।
यह फीचर आईओएस व्हाट्सएप 2.18.61 वर्जन पर काम करेगा। कुछ एंड्रॉयड यूजर्स के लिए यह 2.18.156 स्टेबल वर्जन पर कार्य करेगा। आपको इस फीचर के फोन में उपलब्धता का इस बात से पता चल जाएगा जब आपकी इमेज अपलोड या एडिट इमेज को सेंड करने में विलम्ब नहीं होगा।