XIaomi Redmi 6A Ke Features Ko Lekar Yeh Hai Nayi Jankari, Moto-Vivo Ke Inh Phones Par Tikee Hain Nigaahen | पिछले सप्ताह शाओमी के तीन स्मार्टफोन्स के फीचर्स चीन के TENAA पर देखे गए। कयास लगाए जा रहे हैं कि ये तीन स्मार्टफोन्स आले वाले रेडमी 6 सीरीज का हिस्सा होंगे। ये तीन फोन रेडमी 6, रेडमी 6ए और रेडमी 6 प्रो नाम से लॉन्च होंगे। शाओमी रेडमी 6ए, रेडमी 5ए का अपग्रेड वर्जन होगा।
संभावित फीचर्स
TENAA पर जारी किए फीचर्स के मुताबिक ‘शाओमी रेडमी 6ए’ में 5.45 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले होगा, जिसका रेजोल्यूशन 1440x720 पिक्सल होगा। फोन का एस्पेक्ट रेश्यो 18:9 होगा। डिवाइस को पॉवर देने के लिए इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 ऑक्टा कोर एसओसी का प्रोसेसर दिया जाएगा। फोन 2/16, 3/32 और 4जीबी रैम/64जीबी स्टोरेज के वैरियंट में आ सकता है। फोन में माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए एक्सटर्नल स्टोरेज को बढ़ाने का विकल्प शामिल होगा।
बात करें कैमरा फीचर्स की तो इसमें 13 मेगापिक्सल का रियर और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है। फोन में 3000 एमएएच की बैटरी गई है। फोन एंड्रॉयड के लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम ओरियो 8.1 पर काम करेगा। हालांकि टीना पर फोन की कीमत को लेकर कोई भी जानकारी नहीं दी गई है।
इन स्मार्टफोन्स पर भी टिकीं हैं निगाहें
वीवो Apex(Nex): मोबाइल वर्ल्ड में पेश हुए साई मायनों में बेजल-लेस स्मार्टफोन को कंपनी लेकर आ सकती है। वीवो Apex अब Nex के नाम से जाना जा सकता है। फोन में 98 प्रतिशत स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो दिया गया है। इसी के साथ इसमें पॉप-अप फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन में अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर, अंडर-डिस्प्ले एम्बिएंट सेंसर और कई ने टेक्नोलॉजीज भी देखने को मिलेंगी। वीवो ने इस डिवाइस की लॉन्चिंग के लिए नई तारिख की घोषणा की है। ये फोन चीन में 12 जून को लॉन्च किया जाएगा। फोन में 6 इंच OLED डिस्प्ले, स्नैपड्रगन 845, 8GB तक रैम, ड्यूल रियर कैमरा सेटअप और अन्य हाई-एन्ड फीचर्स दिए जाएंगे।
मोटो Z3 प्ले: लेनोवो को Z सीरीज में मिड-रेंज स्मार्टफोन्स में काफी सक्सेस मिली है और कंपनी का इसी लाइन में अगला फोन मोटो Z3 प्ले हो सकता है। इसके जल्द ही लॉन्च किए जाने की संभावना है। फोन के लॉन्च की तारिख अभी फाइनल नहीं हुई है। उम्मीद है की फोन अगले महीने तक लॉन्च किया जाए। फोन में 6 इंच मैक्स विजन OLED डिस्प्ले, स्नैपड्रगन 636 SoC, 4GB रैम, 64GB तक की इंटरनल स्टोरेज, माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट, ड्यूल रियर कैमरा, 8MP फ्रंट कैमरा, 3000 mAh बैटरी, फिंगरप्रिंट सेंसर, फेस अनलॉक, फास्ट चार्जिंग और मोटो मोड्स के लिए सपोर्ट दिया जा सकता है।